Home / NEWS ROOM / RJD नेता बोले- इस्तीफा दें तेजस्वी, वंशवाद की राजनीति से परेशान हो चुके हैं लोग

RJD नेता बोले- इस्तीफा दें तेजस्वी, वंशवाद की राजनीति से परेशान हो चुके हैं लोग

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में विरोधी सुर फूटने लगे हैं. पार्टी नेता महेश यादव ने कहा कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. यादव ने कहा, लोग अब वंशवाद राजनीति से परेशान हो चुके हैं.
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में विरोधी सुर फूटने लगे हैं. पार्टी नेता महेश यादव ने कहा कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. यादव ने कहा, लोग अब वंशवाद राजनीति से परेशान हो चुके हैं. मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन ऐसे कई विधायक हैं, जो अब घुटन महसूस कर रहे हैं.

यादव ने कहा, ”अगर कोई राजनेता एक पार्टी में एक ही जगह रहते हुए सच न बोले तो वह नेता और पार्टी खत्म हो जाती है. जब लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था, जब भी मैंने इसे गलत कदम बताया था. मैंने कहा था कि इससे पार्टी को नुकसान होगा. पिछले कुछ समय में विधानसभा में पार्टी 22 सीटों तक सिमट गई है. लोकसभा में सिर्फ 4 सीटें बची हैं.”

यादव ने कहा, ”जब नीतीश कुमार के साथ गठबंधन हुआ था, तब उन्हें सत्ता वापस मिल गई. लेकिन वह भाई-भतीजावाद से इतने प्रभावित हैं कि दोनों बेटों को मंत्री बना दिया गया”. आरजेडी नेता ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में जनता ने वंशवाद राजनीति को सिरे से खारिज कर दिया. तेजस्वी यादव यादव को इस्तीफा देना चाहिए. नीतीश कुमार अच्छे नेता हैं. मैं आरजेडी नहीं छोड़ूंगा. लेकिन अगर आरजेडी में वंशवाद राजनीति का अंत नहीं हुआ तो मेरे अलावा कई और नेता खुद को पार्टी से दूर कर लेंगे. ”

About admin

Check Also

करारी हार को लेकर नेताओं पर बरसे मुलायम, पार्टी में बड़े बदलाव कर सकते हैं अखिलेश

अखिलेश यादव संगठन में आमूल-चूल बदलाव लाने के मूड में हैं. अभी हर किसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trysten Hill Womens Jersey 
Bobby Evans Jersey